हाँ, मैंने प्रेम किया है

हाँ, मैंने प्रेम किया है
बहुत ज्यादा प्रेम किया है
प्रेम में डूब गयी हूँ
प्रेममय हो गयी हूँ
हाँ, मैंने प्रेम किया है
प्रेम के गीत गुनगुनाती हूँ
जीवन भर साथ देने का वादा किया है
खुशी और गम में भी साथ रहने का इरादा है
हाँ, मैंने प्रेम किया है
प्रेम में पागल हो चुकी हूँ
कुछ और दिखता नहीं
केवल प्रेम ही प्रेम दिखता है
मैं मीरा बन चुकी हूँ, मैं राधा बन चुकी हूँ
डूबा हुआ है मेरा मन
हाँ, मैंने बहुत प्रेम कर लिया है
इतना कि अब तो सबको
इसकी भनक भी मिलने
लगी होगी
जलने वाले जलने भी लगे होंगे
हाँ, मैंने प्रेम कर लिया है
तुमने बिल्कुल सही सुना है
सही समझा है
मैंने प्रेम किया है
मेरे धड़कन में भी
मेरे दिल में भी
मेरे ख्वाब में भी
मैं प्रेम करने लगी हूँ
जी हाँ,
मैंने खुद से प्रेम कर
लिया है
अपने आप से प्रेम
कर लिया है
इतना प्रेम किया है कि
आँखें, दिल मेरे ही प्रेम
में गोते खा रहा है
हाँ, मैंने खुद से प्रेम
कर लिया है
कोई खता तो नहीं की
ना ही कोई भूल
मैंने तो केवल खुद से
प्यार किया है
और सबसे बड़ी बात
है कि इसको स्वीकार भी कर

लिया है

Comments

Popular posts from this blog

प्रेसिडेंसी में आठ साल का सुहाना सफर

मोबाइल

आज 17 मई है